About us - Privacy Policy - Disclaimer - Contact us - Guest Posting - Income Reports

Blogspot Post Google+ Auto Share Feature Se Automatic Share Kaise Kare

वेलकम दोस्तों, सक्सेस वेद की पिछली पोस्ट में हमने Dofollow CommentLuv Plugin for blogger के बारे में जाना था। और आज हम google+ auto share feature for blogger मतलब blogger blog post को google plus पर automatically share कैसे करे इसके बारे में जानने वाले है।

google+ auto share feature for blogger

Blogger Google+ Auto Share Feature क्या है?

दोस्तो blogger blog posts google plus पर automatically share कैसे करते है ये जानने से पहले हम google+ auto share feature क्या है? ये तो जान ले।

जैसा की हम सब जानते है की Blogspot एक गूगल की ही फ्री सर्विस है और गूगल प्लस भी गूगल की ही एक सोशल मीडिया साइट है। और ये दोनों सर्विसेस गूगल की ही होने के कारन जिन लोगो के ब्लॉग्स ब्लॉगर पर है उनको एक खास फायदा मिल जाता है। वो ये की blogger और google+ को कनेक्ट करके हम अपने ब्लॉग की हर एक नई पोस्ट डायरेक्ट अपने google+ profile पर शेयर कर सकते है। और इसी फीचर को हम google+ auto post share feature for blogspot कहते है।

इस फीचर के जरिए हमारी ब्लॉगर ब्लॉग की सारी पोस्ट्स अपने आप गूगल प्लस पर शेयर हो जाती है। और हम गूगल प्लस पर जो भी पोस्ट शेयर करते है वो google search engine में भी आती है जिससे हमारा ब्लॉग ट्रैफिक भी इम्प्रूव होता है। google+ auto share फीचर के बहुत से फायदे है पर हमें blogger blog posts google plus पर automatically share कैसे करते है ये भी तो जानना है।

Blogspot Blog में Google+ Auto Share Feature कैसे On करे

ब्लॉग में गूगल प्लस आटोमेटिक पोस्ट sharing फीचर ऑन करना बहुत ही आसान काम है। इसके लिए आपको बस नीचे दी गयी कुछ आसान स्टेप्स फॉलो करनी होगी।

Google plus auto share feature

Google+ Auto Share

1. Setting – सबसे पहले आपको जिस भी ब्लॉग में google+ auto share feature on करना है उसके डैशबोर्ड पर जाकर settings पर क्लिक करे।

2. Posts, Comments and Sharing – सेटिंग पर क्लिक करने के बाद उसके नीचे एक dropdown/sub menu खुलेगा जिसमे से हमें पहले वाला ऑप्शन मतलब posts, comments and sharing को चुनना है।

3. Share To Google+ – अब आपको थोड़ा नीचे sroll करना है फिर आप देखेंगे की आपके सामने share to google+ लिखा हुआ होगा। और उसके ठीक नीचे आपकी google+ profile दिखाई देगी। अगर आप multi – authors मतलब ग्रुप ब्लॉग में ये फीचर इस्तमाल करना चाहते है तो आपको यहाँ पर वो गूगल प्लस प्रोफाइल चुननी है जिसकी वॉल पर आप अपने पोस्ट्स शेयर करना चाहते है।

4. Auto Share New Published Posts To Your Google+ Profile – इस के सामने वाले ऑप्शन पर जहा No है उसकी जगह “Yes” select कर ले।

5. Promote To Share After Posting – अगर आप चाहते है कि आपको अपनी ब्लॉग पोस्ट पब्लिश करने के बाद PopUp विंडो दिखाई दे और वहाँ आप कुछ description add करके फिर 1 क्लिक में गूगल प्लस पर पोस्ट शेयर कर सको तो इस ऑप्शन के सामने Yes कर दे और अगर चाहते है कि आपकी पोस्ट पब्लिश होने के बाद google+ पर automatic share हो जाये तो यहाँ No ही रहने दे।

6. Save Changes – अब आखिर में सारी settings save करने के ऊपर राईट साइड में Save Changes बटन पर क्लिक करे।

Congratulations!! अब आपके blogger blog में google plus atomatic post sharing feature on हो चूका है। अब आप जो भी new पोस्ट पब्लिश करेंगे वो अपने आप आपके google+ profile पर share हो जाएंगी। अगर आपको google+ auto share फीचर ऑन करने में कोई प्रॉब्लम आ रही है तो आप कमेंट करके हमसे पूछ सकते है। 🙂

Subscribe Us Via Email

Content Delivery By Success Veda

Comments

  1. Reply

    • By Vishnu Kant Maurya

      Reply

  2. By Krunal

    Reply

    • Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *