About us - Privacy Policy - Disclaimer - Contact us - Guest Posting - Income Reports

ब्लॉगर ब्लॉग का Title, Address और Description Change कैसे करे?

दोस्तों सक्सेस वेद की यह सबसे संक्षिप्त लेकिन महत्वपूर्ण} पोस्ट है। हमे ऐसे बहुत से ब्लॉगर्स मिले जो अपने ब्लॉग का टाइटल, लिंक (address) या डिस्क्रिप्शन बदलना चाहते है पर ब्लॉगिंग में नए होने के कारन नही बदल पा रहे है।

change title, address and description in blogger

अगर आप भी उन्ही में से एक हो तो अब आपकी समस्या खत्म हो चुकी है। क्योंकि आज इस पोस्ट में हम ब्लॉगर ब्लॉग का टाइटल, एड्रेस और लिंक कैसे बदले यह जानने वाले है।

Blog Ka Title, Address Aur Description Change Kyo Kare?

दोस्तो अक्सर जब हम हमारा पहला ब्लॉग बनाते है तो 90% उसकी लिंक में अपना खुद का नाम डाल देते है। infact, जब मैंने खुद अपना पहला ब्लॉग बनाया था तो उसकी लिंक में मैंने अपना नाम डाल दिया था।

अपने पहले ब्लॉग के टाइटल या लिंक में अपना नाम इस्तेमाल करना साधारण और स्वाभाविक सी बात है। क्योंकि ब्लॉगिंग में नए होने के कारन हमे यह पता नही होता की ब्लॉग के शीर्षक, लिंक और डिस्क्रिप्शन में क्या डालना सही रहेगा। और उसी चक्कर मे हम अपना नाम डाल बैठते है जो बादमे अच्छा नही लगता।

हो सकता है आपने भी कभी अपना खुद का नाम डाला हो जो अब आपको अच्छा नही लग रहा या कोई ऐसा शब्द डाला हो जो आपको पसंद नही है तो घबराइए मत, आप यह गलती सुधार सकते है। हम हमारे ब्लॉग का title, link और description बदल सकते है।

तो चलिए शुरू करते है हमारा आज का गाइड how to change title, address and description in blogspot blog.

Blogger Blog Title, Address, Description Change Kaise Kare?

सबसे पहले blogger.com पर जाएँ और अपने गूगल एकाउंट से लॉगिन करके नीचे दी प्रक्रिया फॉलो करें।

change blogspot blog title address and description

change blogspot blog title address and description

1. Settings – settings टैब पर क्लिक करे।

2. Basic – फिर basic नाम का sub ऑप्शन चुनें।

3. Title – अब टाइटल के सामने का edit बटन दबाकर आप ब्लॉग का टाइटल एडिट कर सकते हो और मन चाहा टाइटल सेट कर सकते हो।

4. Description – अब आपको टाइटल के नीचे एक और description नाम का ऑप्शन मिलेगा जिसके सामने वाले edit बटन को दबाकर आप अपने ब्लॉग के बारे में संक्षिप्त डिस्क्रिप्शन डाल सकते हो। याद रहे की यह डिस्क्रिप्शन 500 characters से ज्यादा नही होना चाहिए।

5. Blog Address – आप publishing ऑप्शन के नीचे देखेंगे तो आपको blog address नाम का ऑप्शन दिखाई देगा।जिसके सामने दिए edit बटन के जरिये आप अपने ब्लॉग का address change कर सकते हो।

यह भी पढ़े –

तो दोस्तों अगर आपको how to change blogger blog title, address and description in hindi यह पोस्ट पसंद आया हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करे।

Subscribe Us Via Email

Content Delivery By Success Veda

Comments

  1. By Akash

    Reply

    • Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *