About us - Privacy Policy - Disclaimer - Contact us - Guest Posting - Income Reports

जनवरी 2017 के टॉप  10 फ्री ऍप्स की जानकारी

क्या आपके स्मार्टफोन में जनवरी 2017 के टॉप 10 ऍप्स मौजूद हैं ?

 

दोस्तों आज हम इस पोस्ट में प्ले स्टोर के top 10 free apps के बारे में जानेंगे।ये ऐसे ऍप्लिकेशन्स है जो हमारे स्मार्टफोन के साथ-साथ हमारे जीवन के भी अभिन्न अंग बन चूके हैं ।कुछ तो ऐसे एप्प्स भी इस लिस्ट में शामिल हैं,जिनसे हमारे दिन की शुरुआत और रात्रि की समाप्ति भी होता है।आज के समय में इन् ऍप्लिकेशन्स के बिना जैसे जिंदगी में सूनापन लगता है।

आईये अब हम एक नजर डालते हैं जनवरी 2017 के टॉप 10 फ्री ऍप्स पर जो मेरे ,आपके  हम सबके favourite बन चूके हैं।

 

Top 10 Free Apps List  Of January 2017

 

Top Free Apps

Top 10 Free Apps

Top #1

BHIM (भीम ):-

भीम एप को भारत के वर्तमान प्रधानमंत्री माननीय नरेंद्र मोदी जी ने 30 दिसम्बर 2016 को लांच किया।BHIM App का पूरा नाम Bharat Interface for Money है ।हमारे देश के संविधान निर्माता भारत रत्न बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर के नाम पर इस app का नाम पड़ा है।

यह एक इलेक्ट्रॉनिक वालेट है जिसके द्वारा हम 1 रुपये से लेकर 20,000 तक का पेमेंट 1 दिन में कर सकते हैं।भारत में विमुद्रीकरण के बाद से कैशलेस transaction को बढ़ावा दिया जा रहा है।उसी को सार्थक करने के लिए भारत सरकार की तरफ से उठाया गया एक छोटा सा प्रयास है।

 

हम सब को भी देश में E-क्रांति लाने में अपना सहयोग देना चाहिए।अगर आपने अभी तक भीम एप्प को डाउनलोड नहीं किया है तो प्ले स्टोर पर जाकर अभी डाउनलोड कर लें ।

भीम एप्प लांच होने के 1 दिन बाद से ही play store के top free app लिस्ट में पहला स्थान बनाये हुये है।

आप भी BHIM App को नीचे दिए गए play store के लिंक से भी डाउनलोड कर सकते हैं।

Download BHIM app

ये भी पढ़े:- भीम एप्प की पूरी जानकारी

 

Top #2

 

My Jio ( माय जिओ ) :-

जिओ एक ऐसा नाम है जो पिछले कई महीनो से अब तक सबसे ज्यादा चर्चा में बना रहा।इसके चर्चा में बने रहने का सबसे बड़ा कारण इसके लुभावने ऑफर हैं।जिओ द्वारा दिए जा रहे मुफ़्त ऑफर ने कई दिग्गज कंपनियों की रातों की नींद हराम कर दी है।

मुकेश अम्बानी द्वारा लांच किये गये जिओ सिम ने पुरे भारत में डेटा क्रांति ला दिया है।जिओ सिम अभी सिर्फ 4G हैंडसेट्स को सपोर्ट करता है।

ऐसे में सबसे ज्यादा पूछे जाने वाले सवाल में ये एक सवाल ये भी बन गया है कि 3G फ़ोन में जिओ सिम कैसे चलाये? लेकिन अभी तक इसका कोई ऑफिसियल नोटिफिकेशन नहीं आया है जिससे हम 3G फ़ोन में जिओ सिम चला सके।

हो सकता है भविष्य में जिओ 3G फोन को सपोर्ट करे पर अभी कुछ भी कहना मुश्किल है।

Play store पर अभी My Jio App टॉप फ्री app की लिस्ट में दूसरे स्थान पर है।

जिओ एप्प को नीचे दिए गए लिंक से भी डाउनलोड कर सकते है।

Download My Jio App

Recommend Post :-रिलायंस जिओ हैप्पी न्यू इयर ऑफर क्या है ?

 

 Top #3

Whatsapp ( व्हाट्सएप्प ):-

व्हाट्सएप्प दुनिया में  इस्तेमाल होने वाले टॉप messaging apps में से एक है।आज से 8 साल पहले 2009 में आये व्हाट्सएप्प ने इतिहास बदल कर रख दिया है।

वैसे तो बहुत सारे messaging apps हैं पर जो लोकप्रियता व्हाट्सएप्प ने अपने smart features के द्वारा पाया है वो आसान नहीं है ।

व्हाट्सएप्प बहुत ही कम समय में अपने चरम पर पहुच गया।इसका सिर्फ एक ही कारण जो मुझे समझ आता है वो इसकी simplicity और user friendly होना हैं ।

अगर कोई भी एप्लीकेशन यूजर फ्रेंडली के साथ साथ सिंपल भी है तो उसे लोकप्रिय होने से कोई नहीं रोक सकता है।

अगर आप अभी तक whastapp का use नहीं किये है ,तो एक बार करके देखिये और सभी चैटिंग ऍप को भूल जायेंगे।

व्हाट्सएप्प को प्ले स्टोर से डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें।

Download Whatsapp

 

 

ये भी पढ़े:- व्हाट्सएप्प पर ब्लेंक मैसेज कैसे भेजें ?

 

Top #4

 

Messenger (मैसेंजर ) :-

मैसेंजर को 2009 में फेसबुक टीम द्वारा तैयार किया गया है।यह भी दुनिया के टॉप chatting app में शुमार है।फेसबुक टीम समय समय पर कुछ minor तो कभी कभी-कभी major अपडेट करके कुछ ऐसा features जोड़ता है जो messenger user को नया और अलग फील देता है।

और यही कारण है यूज़र्स का messenger के प्रति प्यार होने का।

प्ले स्टोर से messenger app को डाउनलोड करने के लिए नीचे दिये गए लिंक पर क्लिक करें

Download Messenger

Top #5

 

 

Facebook ( फेसबुक ):-

फेसबुक एक ऐसा social networking site है जिसके बारे में छोटे से छोटा बच्चा भी वाकिफ़ है।फेसबुक का निर्माण फरवरी 2004 में मार्क जुकरबर्ग और उनके कुछ दोस्तों द्वारा बनाया गया था। समय के साथ आगे बढ़ते हुए फेसबुक ने ऐसे मुकाम को छुआ है ,जो पहले सिर्फ एक कॉलेज को जोड़ता था अब पुरे दुनिया को आपस में जोड़ता है।

फेसबुक का मोबाइल और वेब version दोनों बहुत ही लोकप्रिय है।फेसबुक से अभी हाल में ही अन्तरिक्ष से लाइव वीडियो कालिंग के फीचर का परिक्षण किया गया है।जो काबिले तारीफ है।फेसबुक हमेशा कुछ नया करते रहता है जो यूजर को बहुत पसंद आता है।

 

अगर आप फेसबुक को प्ले स्टोर से डाउनलोड करना चाहते है तो नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें।

 

Download Facebook

Top #6

 

SHAREit (शेयर इट):-

 

 

SHAREit फ़ाइल ट्रान्सफर करने का एक बहुत ही बेहतरीन एप्लीकेशन है।यह wi-fi तकनीक पर काम करता है।इसके द्वारा हम बहुत बड़े से बड़े साइज़ के फ़ाइल को मिनटों में ट्रान्सफर कर सकते हैं ।

अपने नये अपडेट में SHAREit ने free chating का भी फीचर ऐड किया है।इसके द्वारा हम लगभग 100 मीटर के रेंज में बिना इंटरनेट connection के भी बात कर सकते हैं।

 

SHAREit को प्ले स्टोर से डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें-

Download SHAREit

Top #7

 

UC Browser (यू सी ब्राउज़र ):-
जैसा की नाम से ही पता चल रहा है की एक ब्राउज़र है।यह चीन के मोबाइल इंटरनेट कंपनी UC web द्वारा 2004 में बनाया गया था।यह चीन के साथ-साथ भारत में भी बहुत पापुलर ब्राउज़र में से एक है।

इसका downloading को boost करने का feature मुझे personaly बहुत पसंद है

Uc ब्राउज़र को प्ले स्टोर से डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें।

Download Uc Browser

Top #8

 

JiO 4G Voice ( जिओ 4जी वॉइस ):-

 

यह एप्लीकेशन सिर्फ जिओ यूज़र्स के लिए है।इस एप्लीकेशन के जरिये non VoLTE 4G स्मार्टफोन को VoLTE की तरह इस्तेमाल किया जा सकता है।और आसानी से HD वीडियो और ऑडियो कालिंग लैंडलाइन या मोबाइल पर विश्व में कहीं भी किया जा सकता है।

अगर आप जिओ यूजर है और आपका फ़ोन true VoLTE नहीं है तो Jio 4G Voice एप्प को नीचे दिए गये लिंक से डाउनलोड कर लें।

Download Jio 4G Voice

Top #9

 

Jio TV Live (जिओ टीवी लाइव ):-

 

यह एप्लीकेशन भी exclusively सिर्फ जिओ सिम यूज़र्स के लिए ही है।जिओ लाइव टीवी के द्वारा 400 से भी ज्यादा टीवी चैनल का लुफ़्त उठाया जा सकता है।जिसमे से 60+ HD चैनल है।

इसकी सबसे बेहतरीन ख़ासियत यह है कि ,हम पिछले 7 दिन के कार्यक्रम को आसानी से देख सकते है।जिससे हमारा पसंदीदा कार्यक्रम अगर एक बार छूट भी गया तो प्रॉब्लम नहीं।ये pause को भी support करता है।जिससे हम जहाँ चाहें प्रोग्राम को रोक सकते है।

.

अगर आप इसे प्ले स्टोर से डाउनलोड करना चाहते है तो नीचे दिए गए लिंक पर क्लीक करें।

Download Jio TV Live

Top # 10

 

MX Player (एम एक्स प्लेयर ):-

 

स्मार्टफोन ने HD वीडियो को एक अलग मुकाम पर पंहुचा दिया है।आज से कुछ साल पहले जब स्मार्टफोन ज्यादा चलन में नहीं थे , तब HD Video को ज्यादा तवज्जो नहीं दिया जाता था।लेकिन जब से smartphones ने पूरी दुनिया में अपना पांव पसारा है तब से वीडियो के क्वालिटी में भी काफी सुधार हुआ है।

 

अगर हम बात करें स्मार्टफोन में वीडियो देखने के लिए किसी बेस्ट ऍप्लिकेशन्स की तो MX Player का नाम सबसे ऊपर आता है।यह अधिकतर लोगो का favourite वीडियो प्लेयर है।इसका अंदाज हम प्ले स्टोर से डाउनलोड किये गए संख्या से कर सकते हैं जो 100 million से भी ज्यादा है।

 

अगर आप ने अभी तक MX Player डाउनलोड नही किया हैं तो नीचे दिए गए प्ले स्टोर के लिंक से डाउनलोड कर सकते है।

Download MX Player

 

Subscribe Us Via Email

Content Delivery By Success Veda

Comments

  1. By Bhim app

    Reply

  2. Reply

  3. Reply

    • By Vishnu Kant Maurya

      Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *